अच्छी खबर: “20 दिन की नवजात” कोरोना को मात देने वाली देश की सबसे कम उम्र की बच्ची बनी

20 days old infant youngest to fight coronvirus in India

पिछले कई दिनों से देश भर में फैल रहे कोरोनोवायरस ने अब तेजी पकड़ ली है। हर दिन इस वायरस के कई नए मामले सामने आ रहे हैं। मध्य प्रदेश में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित इंदौर से एक अच्छी खबर है। यहां कोरोना के खिलाफ लड़ाई में 20 दिन की बच्ची सहित 21 छोटे बच्चों ने जीत हासिल की है। यह लड़की देश की सबसे कम उम्र की मरीज थी।

एक निजी अस्पताल में, बच्चों की डॉक्टर रश्मि शाद ने कहा कि 20 दिन की लड़की, 18 महीने के दो लड़कों को पिछले 15 दिनों में ठीक होने के बाद छुट्टी दे दी गई है। बच्चों की पिछली दो रिपोर्ट नकारात्मक आई हैं। 20 दिन की कोरोना पॉजिटिव लड़की को 1 मई को भर्ती कराया गया था। उसे एक रिश्तेदार से संक्रमण हुआ था। हैरानी की बात यह है कि लड़की की मां दिन-रात अपने बच्चे के साथ रही और संक्रमण की चपेट में नहीं आई। ठीक होने के बाद 18 अन्य बच्चों को भी दूसरे निजी अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। इन 18 बच्चों में से 6 बच्चे, छह महीने से कम उम्र के हैं। सीएमओ प्रवीण जैदा ने कहा, इन बच्चों और माताओं को 14 दिनों तक आइसोलेशन में रहने को कहा गया है।

सोमवार को इंदौर में 81 नए कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए। जिले में संक्रमितों की कुल संख्या 2016 तक बढ़ गई। एक कोरोना रोगी की मृत्यु भी हो गई।


WeUttarakhand की न्यूज़ पाएं अब Telegram पर - यहां CLICK कर Subscribe करें (आप हमारे साथ फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर जुड़ सकते हैं)