Corona Vaccine : ट्रंप का दावा, ‘साल के अंत तक कोरोना वैक्सीन बनेगी’, लेकिन…

Trump claims, 'Corona vaccine will be made by end of year'

Corona Vaccine : पिछले कई दिनों से लगातार बढ़ रही कोरोनावायरस की समस्या के कारण हर कोई परेशान है, जबकि इस वायरस और महामारी के प्रकोप के कारण बहुत सारे लोग ऐसे हैं जो अपनी जान गंवा चुके हैं। घातक कोरोनावायरस, जो चीन से शुरू हुआ, अमेरिका में सबसे अधिक तबाही का कारण बना।

इस वायरस से अमेरिका में किसी अन्य देश की तुलना में सबसे अधिक मौतें हुई हैं। दुनिया भर के कई देश कोरोना का इलाज खोजने की कोशिश कर रहे हैं। इस बीच, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने रविवार को दावा किया है कि कोरोनोवायरस वैक्सीन ( Corona Vaccine) वर्ष के अंत तक उपलब्ध होगी।

Corona Vaccine :अब तक 2 लाख 47 हजार 306 लोगों की मौत हो चुकी

ट्रम्प ने फॉक्स न्यूज के वर्चुअल टाउन हॉल में कहा, “मुझे लगता है कि हमारे पास साल के अंत तक एक टीका होगा।” जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के अनुसार, कोरोनावायरस महामारी से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 11 लाख 57 हजार 687 हो गई है। जबकि वायरस से जान गंवाने वाले लोगों की कुल संख्या 67,674 हो गई है। वहीं दुनिया में कोरोना महामारी के कारण अब तक 2 लाख 47 हजार 306 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 3.5 मिलियन को पार कर गई है।

कोरोनावायरस के उपचार के लिए टीके की खोज पहले से ही दुनिया भर में तेज हो गई है। यूरोपीय संघ ने एक अंतर्राष्ट्रीय चिकित्सा कार्यक्रम स्थापित करने का वादा किया है, जिससे कोरोनोवायरस से लड़ने के लिए वैश्विक प्रतिक्रिया का नेतृत्व किया जा सके, साथ ही महामारी वैक्सीन के वित्तपोषण के लिए US $ 8 बिलियन जुटाया जा सके। ब्रिटेन में, ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय में जेनर इंस्टीट्यूट में वैज्ञानिकों द्वारा विकसित कोविड -19 ( कोरोना ) के लिए एक संभावित टीका का क्लीनिकल ​​परीक्षण शुरू हो गया है। इस बीच, यूरोप के अन्य डेवलपर्स ने भी कोरोनवायरस के कारण होने वाली बीमारी के खिलाफ अपने काम को आगे बढ़ाया है।

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड