‘हिमालय से आल्प्स की दोस्ती..’ स्विट्जरलैंड की 14 हजार फीट ऊंचा मैटरहॉर्न पर्वत तिरंगे के रंग में रंगा…

Switzerland matterhorn mountain lit in Indian Flags's tri color

“हिमालय से आल्प्स की दोस्ती…” इस वक्त पूरी दुनिया कोरोना महामारी से जंग लड़ रही है। ऐसे में सभी देश मानवता को ऊपर रखकर इस जंग में एकसाथ खड़े हो रहे हैं। अभी हाल ही में इसी एकजुटता का परिचय देते हुए स्विटरजरलैंड (Switzerland) ने आल्प्स के मैटरहॉर्न पर्वत को तिरंगे से जगमगा दिया। इसके जरिए स्विटजरलैंड ने कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ने में भारत के प्रयासों की सराहना की है। साथ ही साथ इस जंग को जीतने की उम्मीद और शक्ति का संदेश भी दिया है।

PM नरेंद्र मोदी ने तिरंगे में रंगे पर्वत की तस्वीरें रिट्वीट कर कहा, दुनिया कोरोना के खिलाफ एकजुट होकर लड़ रही है। महामारी पर निश्चित रूप से मानवता की जीत होगी।

प्रसिद्ध स्विस लाइट आर्टिस्ट गेरी हॉफस्टेटर ने स्विटजरलैंड की आल्प्स पर्वतमाला के 14,690 ft. के मैटरहॉर्न पर्वत को रोशनी की मदद से तिरंगे के रंग में जगमगाया है। भारतीय विदेश सेवा अधिकारी गुरलीन कौर ने अपने ट्विटर अकाउंट पर ये तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा है, “कोरोना के खिलाफ भारत की इस जंग में स्विटज़रलैंड उनके साथ खड़ा है। हिमालय से आल्प्स तक की दोस्ती… “

आपको बता दें कि दुनियाभर में कोरोना के 22 लाख से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। जिनमें से 5 लाख से ज्यादा लोग रिकवर हो चुके हैं, जबकि डेढ़ लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का आकंड़ा 14 हजार के पार पहुंच चुका है।

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड