PM मोदी: दुनिया जहां इस वक़्त कोरोना महामारी से लड़ रही है, वहीं कुछ लोग अलग ही वायरस फैला रहे हैं…

PM मोदी: दुनिया जहां इस वक़्त कोरोना महामारी से लड़ रही है, वहीं कुछ लोग अलग ही वायरस फैला रहे हैं…

PM Modi : देशभर में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 3900 नए मामले सामने आए हैं और 195 लोगों की मौत हुई है।

वहीं कोरोना संकट के बीच सोमवार को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने गुट-निरपेक्ष (Non-Aligned Movement) देशों के सम्मेलन में भाग लिया। इस दौरान वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पीएम मोदी ने कहा कि मानवता एक बड़े संकट का सामना कर रही है।

साथ ही, पाकिस्तान का नाम लिए बगैर, प्रधानमंत्री मोदी ने सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से Non-Aligned Movement सम्मेलन को संबोधित करते हुए यह बात कही कि “अब जबकि विश्व कोविड-19 के खिलाफ जंग लड़ रहा है, ऐसे में कुछ लोग अन्य घातक वायरसों को फैलाने में व्यस्त‍ हैं। जैसे आतंकवाद, जैसे फेक न्यूज और डॉक्टर्ड वीडियो, समाजों और देशों को बांटने के लिए।

PM Modi : हम भारत की चिकित्सा विशेषज्ञता को कई…

लेकिन आज, मैं केवल सकारात्मवक बातों पर ही ध्या‍न केंद्रित करना चाहता हूं।हम एक आंदोलन के रूप में एकजुट होकर इस स्वास्थ्य संकट का मुकाबला करने में विश्व की मदद कर सकते हैं।”

अपने संबोधन में उन्होंने यह भी कहा, “कोरोनावायरस से निपटने के लिए, हमने अपने पड़ोस में तालमेल को बढ़ावा दिया है और हम भारत की चिकित्सा विशेषज्ञता को कई अन्य लोगों के साथ साझा करने के लिए ऑनलाइन प्रशिक्षण आयोजित कर रहे हैं। आवश्यकताओं के बावजूद, हमने 123 साझेदार देशों को चिकित्सा आपूर्ति सुनिश्चित की है। “

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड