पाकिस्तान ने भारतीय सेना की ‘जानकारी चुराने ‘ के लिए नकली आरोग्य सेतु ऐप बनाया

Pakistan create fake Arogya Setu app to ‘steal info’ of Indian army

Arogya Setu app : कोरोना महामारी के इस समय में, एक महत्वपूर्ण खबर सामने आई है कि आईएसआई ( ISI ) ने फेक आरोग्य सेतु ऐप के जरिए भारतीय सैनिकों के फोन हैक करने की योजना बनाई है। इस बारे में, सुरक्षा एजेंसियों ने भारतीय सेना और अर्धसैनिक बलों के सैनिकों के लिए एडवाइजरी जारी की है।

कोरोना वायरस से लड़ने के लिए भारत सरकार द्वारा शुरू किए गए आरोग्य सेतु ऐप के नकली संस्करण ने भारतीय सेना की चिंता बढ़ा दी है। यह नकली ऐप पाकिस्तान में बना है।

समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, सुरक्षा एजेंसियों ने इस बारे में अपने सैनिकों को सतर्क कर दिया है।बुधवार को जानकारी देते हुए, सुरक्षा एजेंसियों ने बताया कि संवेदनशील डेटा चुराने के लिए आरोग्य सेतु ऐप के समान एक मोबाइल एप्लिकेशन तैयार किया गया है।अधिकारियों ने कहा है कि इस फर्जी ऐप का लिंक व्हाट्सएप पर यूजर को मैसेज के जरिए या एसएमएस के जरिए, ईमेल या अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए मिल सकता है।

दिशानिर्देश में कहा गया है कि सभी सुरक्षा कर्मियों को अपने फोन पर आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करने के लिए अधिकृत वेबसाइट MyGov.in (mygov.In) का उपयोग करना चाहिए।

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड