Niger Sandstorm: पहले रेत का तूफ़ान और फिर आसमान हुआ खून की तरह लाल, लोग डरकर भागने लगे

Niger Sandstorm: Massive Sand storm in West Africa turns sky ‘red’

Niger Sandstorm : बीते सोमवार को नाइजर (Niger) की राजधानी निमेय (Niamey) में रेत का एक बेहद ही डरावना और भीषण तूफ़ान आया। वैसे तो पश्चिमी अफ्रीकी देशों में ऐसे तूफान आना सामान्य बात है। लेकिन इस रेत के तूफान की ऊंचाई और तूफान के बाद पूरे आसमान का लाल हो जाना बेहद डरावना था। सोशल मीडिया पर इस तूफान के वीडियो वायरल हो रहे हैं।

Niger Sandstorm:लोग इसे किसी हॉलीवुड फिल्म का सीन बता रहे थे

द सन के मुताबिक निमेय में अक्सर जनवरी से अप्रैल के बीच रेत के ऐसे तूफ़ान आना सामान्य बात है। लेकिन इतना बड़ा तूफान और उसके बाद आसमान का लाल रंग देखकर लोग दहशत में हैं। वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि इस तूफ़ान के दौरान रेत की दीवार आसमान तक नज़र आ रही थी सोशल मीडिया पर लोग इसे किसी हॉलीवुड फिल्म का सीन बता रहे थे। वहीं ट्विटर पर कई लोगों ने इसे रेत की सुनामी भी कहा।

Niger Sandstorm video:

जब रेत का तूफान थोड़ा हल्का हुआ तो पूरा आसमान गुलाबी और फिर उसके बाद खून के रंग जैसा लाल हो गया। सोशल मीडिया पर कई लोगों ने लिखा कि ऐसा नजारा हमने पहले कभी नहीं देखा। यह अच्छा भी लग रहा था और साथ ही साथ डरावना भी।


WeUttarakhand की न्यूज़ पाएं अब Telegram पर - यहां CLICK कर Subscribe करें (आप हमारे साथ फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर जुड़ सकते हैं)