न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री ने हफ्ते में केवल 4 दिन काम करने का सुझाव दिया, ताकि घरेलू पर्यटन को बढ़ाया जा सके

New Zealand's PM suggests work only 4 days a week to increase domestic tourism

New zealand : देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए, न्यूजीलैंड की पीएम जसिंडा अर्डर्न तेजी से कार्य कर रही हैं। उन्होंने नियोक्ताओं के लिए हफ्ते में केवल चार दिन का कार्य प्रस्तावित किया है। जसिंडा अर्डर्न का कहना है कि इस तरह से पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा और साथ ही लचीले कामकाजी विकल्प भी उत्पादकता में वृद्धि करेंगे।

इसके साथ ही, यह कार्य जीवन संतुलन (काम / जीवन संतुलन) को बनाए रखने में भी मदद करेगा। प्रधानमंत्री जसिंडा अर्डर्न ने एक अनौपचारिक फेसबुक लाइव (Facebook Live) सत्र में राष्ट्र को संबोधित करते हुए अर्डर्न ने कहा कि छोटे कार्य सप्ताह में अधिक छुट्टियां शामिल होंगी, जिससे घरेलू पर्यटन को प्रोत्साहन मिलेगा, क्योंकि कोरोना महामारी के कारण देश की सीमा बंद है।

पीएम जसिंडा अर्डर्न की इस अनौपचारिक टिप्पणी ने न्यूजीलैंड के लोगों को उत्साहित कर दिया है। खासकर जो लोग कई तरह के सवाल पूछ रहे हैं कि क्या सामान्य जीवन वापस सामान्य रूप से पटरी पर आ पाएगा?

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड