Home International नेपाल पुलिस ने बॉर्डर पर की फायरिंग,1 भारतीय युवक की हुई मौत...

नेपाल पुलिस ने बॉर्डर पर की फायरिंग,1 भारतीय युवक की हुई मौत और 3 घायल

India-Nepal Border: भारत और नेपाल के बीच जारी सीमा विवाद के बीच एक बड़ी खबर सामने आई है। शुक्रवार को बिहार के सीतामढ़ी जिले से सटे बॉर्डर पर नेपाल की ओर से फायरिंग की गई है। इस दौरान एक 25 वर्षीय युवक की मौत हो गई, जबकि अन्य 3 लोग घायल हो गए। बताया जा रहा है कि 2 लोगों की स्थिति अभी गंभीर है।

दरसअल, यह घटना बिहार के सीतामढ़ी के सोनबरसा थाना क्षेत्र की पिपरा परसाइन पंचायत में लालबन्दी स्थित जानकीनगर बॉर्डर की है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यहां नेपाल आर्म्ड पुलिस फ़ोर्स द्वारा फ़ायरिंग की गई। स्थानीय लोगों का कहना कि बॉर्डर पार जाने को लेकर विवाद में नेपाल पुलिस द्वारा गोली चलाई गई हैं। फिलहाल इस पूरे मामले की छानबीन की जा रही है।

India-Nepal Border: क्या था पूरा मामला?

एसएसबी कुमार राजेश चंद्रा ने ANI को बताया कि सुबह करीब 8:40 पर एक परिवार नेपाल जा रहा था। उन्हें नेपाली सुरक्षाकर्मियों ने बॉर्डर पर रोक दिया और वापस जाने के लिए कहा, जिससे बहस हुई। नेपाल के सुरक्षाकर्मियों ने करीब 15 राउंड फायरिंग की, जिसमें 3 लोग घायल हो गए, जबकि एक व्यक्ति की मौत हो गई।

फिलहाल बॉर्डर पर भारतीय एसएसबी और स्थानीय पुलिस तैनात है, तो वहीं दूसरी ओर नारायणपुर बॉर्डर पर नेपाली सेना भी अपना डेरा डाले हुए है। प्रशासन इस बात की जांच की जांच कर रहा है कि आखिर मामला इतना कैसे बढ की फायरिंग तक की नौबत आ गई।


WeUttarakhand की न्यूज़ पाएं अब Telegram पर - यहां CLICK कर Subscribe करें (आप हमारे साथ फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर जुड़ सकते हैं)

Latest Updates