ऋषभ पंत को मिला ICC का बड़ा सम्मान, दो अन्य खिलाड़ी भी सम्मानित

ICC Awards: Rishabh Pant gets ICC's big honor, two other players also

ICC Awards: ऑस्ट्रेलिया में भारत की ऐतिहासिक जीत में मुख्य भूमिका निभाने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत, इंग्लैंड के कप्तान जो रूट और आयरलैंड के पॉल स्टर्लिंग को ICC ने मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ चुना गया है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने पहली बार महीने के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के लिए नामांकन किया है। इन पुरस्कार के विजेताओं का फैसला हर महीने के दूसरे सोमवार को आईसीसी के डिजिटल चैनलों पर किया जाएगा।

मंगलवार को इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने “प्लेयर ऑफ़ द मंथ अवार्ड्स” के उद्घाटन के लिए नॉमिनीज़ की घोषणा की। इस पुरस्कार के जरिए अंतराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले पुरुष और महिला खिलाड़ियों को पूरे साल मान्यता मिलेगी

23 साल के ऋषभ पंत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में 97 रनों की पारी खेली, जिसकी बदौलत भारत मैच को ड्रॉ कराने में सफल रहा। जबकि ब्रिस्बेन में उनकी नाबाद 89 रन की पारी की बदौलत भारत मैच के साथ-साथ एतिहासिक सीरीज भी जीती।

ICC AWARDS: इंग्लैंड के कप्तान रूट ने जनवरी में

इंग्लैंड के कप्तान रूट ने जनवरी में श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट खेले और 228 तथा 186 रनों की पारियां खेलकर अपनी टीम की टेस्ट सीरीज में 2-0 की जीत में अहम भूमिका निभाई। इस वर्ग में नामित तीसरे खिलाड़ी आयरलैंड के पॉल स्टर्लिंग ने यूएई के खिलाफ 2 और अफगानिस्तान के खिलाफ 3 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले, जहां उन्होंने 3 शतक जड़े।

महिला क्रिकेटरों में पाकिस्तान की डायना बेग और दक्षिण अफ्रीका की शबनिम इस्माइल तथा मारिजेन केप को इस प्लेयर ऑफ द मंथ पुरस्कार के लिए नामित किया गया है। बेग ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 वनडे और 2 T20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज खेली। वह एक वनडे सीरीज में 9 विकेट चटकाकर सबसे सफल गेंदबाज रहीं।

इस्माइल ने भी पाकिस्तान के खिलाफ इतने ही मैच खेले। उन्होंने ODI सीरीज में 7, जबकि दूसरे T20 अंतरराष्ट्रीय में 5 विकेट चटकाए। मारिजेन ने पाकिस्तान के खिलाफ 2 ODI और 2 T20 मैच खेले, जहां उन्होंने 110.57 के स्ट्राइक रेट से 115 रन बनाए और एक वनडे सीरीज में 3 विकेट भी हासिल किए।

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड