पायलट कोरोना संक्रमित, मॉस्को जा रहा एयर इंडिया का विमान आधे रास्ते से दिल्ली लौटा जहां….

Air India : Delhi-Moscow flight return midway after pilot found corona positive

Air India : पायलट को से संक्रमित पाए जाने के बाद, एयर इंडिया ने शनिवार सुबह मॉस्को जा रहे विमान को आधे रास्ते से दिल्ली वापस बुलाया। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा, “ए 320 विमान में कोई यात्री नहीं थे और यह वंदे भारत अभियान के तहत मास्को से भारतीयों को वापस लाने जा रहा था, जब जमीन पर हमारी टीम को अहसास हुआ कि एक पायलट कोरोना सकारात्मक है”। आपको बता दें विमान के अंदर केवल चालक दल के सदस्य ही मौजूद थे।अधिकारियों ने कहा, ‘विमान को तुरंत लौटने के लिए कहा गया। यह शनिवार दोपहर 12.30 बजे दिल्ली लौट आया । क्रू सदस्यों को क्वारंटीन (एकांतवास) किया गया है। भारतीयों को वापस लाने के लिए एयर इंडिया के दूसरे विमान को मॉस्को भेजा दिया गया है।’

Air India : विमान ने शनिवार सुबह यात्रियों के बिना उड़ान भरी

विमान को फ्यूमिगेट किया जाएगा। सूत्रों के अनुसार, टीम ने गलती से पायलट की पॉजिटिव रिपोर्ट को नेगेटिव पढ़ा। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि बहुत सारे लोगों के हर दिन परिणामों की जांच होती हैं। अकेले दिल्ली में, 300 क्रू सदस्यों के दैनिक परिणामों की जाँच की जाती है।

  विमान ने शनिवार सुबह यात्रियों के बिना उड़ान भरी। उड़ान भरने के दो घंटे बाद, एक अन्य सदस्य ने चालक दल के सदस्यों की जांच रिपोर्ट वापस देखी, जिसमें पायलट के पॉजिटिव होने का पता चला, जो मॉस्को के लिए एक विमान में सवार था। एयर इंडिया ने तुरंत इस मामले को छिपाने के बजाय विमान को वापस दिल्ली बुला लिया।

  आपको बता दें कि एयर इंडिया वंदे भारत अभियान के तहत कई उड़ानें संचालित कर रही है। सरकार ने इन उड़ानों को संचालित करने की अनुमति देने से पहले चालक दल के लिए कोरोना परीक्षण करना अनिवार्य कर दिया है।

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड