Home Himachal कभी बर्तन धोकर करता था गुजारा, आज है सुपरस्टार देवभूमि का ये...

कभी बर्तन धोकर करता था गुजारा, आज है सुपरस्टार देवभूमि का ये बेटा..बॉलीवुड में हुई एंट्री

‘मेरा भोला है भंडारी’ एक ऐसा गाना जो शायद ही किसी भोले भक्त ने ना सुना हो। जी हां इस गाने से प्रसिद्धि बटोरने वाले हंसराज रघुवंशी अब बॉलीवुड में भी एंट्री कर चुके हैं।

हाल ही में हंसराज ने सन्नी देओल के बेटे फिल्म ‘पल पल दिल के पास’ में एक गाना ‘आधा भी ज्यादा’ गाया।

हंसराज रघुवंशी का बॉलीवुड तक पहुंचने का सफर इतना भी आसान नहीं रहा। उन्होंने किसी भी काम को छोटा बड़ा नहीं समझा और हर वो काम काम किया, जिससे उनको आर्थिक मदद मिल सके।

हंसराज रघुवंशी मूल रूप से सोलन-बिलासपुर की सीमा पर अर्की तहसील के ‘ मांगल गांव’ के रहने वाले हैं। हंसराज ने बताया कि पैसों की कमी के चलते वह अपनी पढ़ाई भी पूरी नहीं कर पाए। जिस कॉलेज में वो पढ़ रहे थे, वहीं की कैंटीन में बर्तन धोने का काम भी उन्होंने किया है। इन सब के बावजूद हंसराज ने अपने गाने के शौक और रियाज को बरकरार रखा।

बचपन से गाने के शौकीन हंसराज ने अब तक गंगा किनारे, कसोल, फकीरा, बाबुल, पर्निदा, शिमला गर्ल, बाबा जी,मेरा भोला है भंडारी और ढुदू नाचेया जैसे लोकप्रिय गाने गा चुके हैं।

उनका सबसे ज्यादा पोपुलर गाना रहा ‘मेरा भोला है भंडारी’, जिसे यूट्यूब पर अबतक 20 करोड़(200 Million) बार देखा जा चुका है। आज हंसराज के गीतों से हिमाचल को देश के कोने-कोने तक पहचान मिल रही है।


WeUttarakhand की न्यूज़ पाएं अब Telegram पर - यहां CLICK कर Subscribe करें (आप हमारे साथ फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर जुड़ सकते हैं)

Latest Updates