Rohtang Pass : बर्फ से लकदक रोहतांग दर्रा पार करने वाले 83 वाहनों में 296 किसान लाहौल पहुंचे

Rohtang Pass: 296 farmer return to lahul in trucks

Rohtang Pass : हिमाचल में लॉकडाउन के बीच बर्फ से लदी रोहतांग दर्रे को पार करने के बाद बुधवार को कुल्लू-मनाली से 296 किसानों को लाहौल के लिए रवाना किया गया। इनमें लाहौल-स्पीति जिले के दूरदराज के क्षेत्रों में दैनिक उपयोग के सामान ले जाने वाले ट्रक शामिल थे। प्रशासन सप्ताह में तीन दिन रोहतांग दर्रे से वाहनों की आवाजाही कर रहा है।

Rohtang Pass : जरूरतमंद लोगों को रोहतांग से होकर गुजरने की अनुमति

बुधवार को 83 वाहनों के साथ 296 किसानों को भेजा गया। इसमें निजी वाहनों के साथ टैक्सी, बाइक, राशन से भरे ट्रक और तेल से भरे टैंकर भी शामिल थे। प्रशासन ने जरूरतमंद लोगों को रोहतांग से होकर गुजरने की अनुमति दी।जिसमें तीन बच्चों के साथ कुल 117 लोग 44 निजी वाहनों में कोकसर पहुंचे। वहीं , 28 टैक्सियों को भी अनुमति दी गई, जिसमें 140 लोग लाहौल के विभिन्न हिस्सों में पहुंचे।

Rohtang Pass : प्रवासी मजदूर घर की ओर पैदल ही रवाना

दो टेंपो ट्रैवलर में 18 यात्रियों, तीन मोटरसाइकिल सवारों को भी लाहौल में प्रवेश करने की अनुमति दी गई। वहीं आवश्यक वस्तुओं के छह वाहन भेजे गए। एसडीएम मनाली रमन घरसंगी ने कहा कि प्रशासन द्वारा लाहौल के लिए कुल 83 वाहनों के परमिट जारी किए गए थे।उन्होंने कहा कि सभी लोगों की दो स्थानों पर स्वास्थ्य जांच की जा रही है। दूसरी ओर, बुधवार को कुल्लू-मनाली में रहने वाले प्रवासी मजदूर उत्तर प्रदेश के जौनपुर और फैजाबाद के लिए पैदल ही रवाना हुए।


WeUttarakhand की न्यूज़ पाएं अब Telegram पर - यहां CLICK कर Subscribe करें (आप हमारे साथ फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर जुड़ सकते हैं)