Home Himachal हिमाचल के कई रूटों पर आज से दौड़ेंगी निजी बसें, इस शर्त...

हिमाचल के कई रूटों पर आज से दौड़ेंगी निजी बसें, इस शर्त के साथ चलेंगी बसें…

कोरोना महामारी के चलते पूरी दुनिया में हाहाकार मचा हुआ है। वहीं देश के कई राज्यों पर इसका बहुत ही बुरा आर्थिक असर पड़ा है। इस महामारी के चलते कई व्यवसाय ठप हैं। आवाजाही के लिए भी कई महीनों से वाहनों के पहिए थमे हुए हैं। वहीं हिमाचल की बात की जाए तो आज से हिमाचल के कई मार्गों पर निजी बसें चलने लगेंगी। ये बसें उन रूटों पर चलेंगी, जहां यात्रियों की ज्यादा आवाजाही होगी।

हिमाचल प्रदेश प्राइवेट बस ऑपरेटर्स एसोसिएशन ने परिवहन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर और निदेशक परिवहन कैप्टन जेएम पठानिया के साथ एक वीडियो कॉन्फ्रेंस में यह निर्णय लिया। हिमाचल में 3 महीने से प्राइवेट बसें खड़ी हैं। परिवहन मंत्री के आश्वासन पर, यह निर्णय लिया गया कि सोमवार से, बसें उस रूट पर चलेंगी, जहां आवश्यकता है तथा जो अपना खर्चा निकाल सकती हैं।

परिवहन मंत्री ने आश्वासन दिया कि निजी बस ऑपरेटरों को 25 जून को कैबिनेट की बैठक में कुछ राहत दी जाएगी, क्योंकि सरकार को सार्वजनिक और निजी बस ऑपरेटरों दोनों को देखना होगा। निजी बस ऑपरेटर के अध्यक्ष पराशर ने कहा कि बैठक में यह निर्णय लिया गया है कि जहां सवारियां हैं, वहां बसें चलेंगी। बैठक में हिमाचल के सभी जिला प्रमुखों सहित कम से कम 250 निजी बस ऑपरेटरों ने भाग लिया।


WeUttarakhand की न्यूज़ पाएं अब Telegram पर - यहां CLICK कर Subscribe करें (आप हमारे साथ फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर जुड़ सकते हैं)

Latest Updates