Home Himachal देवभूमि के मेजर सूद ने 3 मई को परिवार से घर लौटने...

देवभूमि के मेजर सूद ने 3 मई को परिवार से घर लौटने का वादा किया था, मगर तिरंगे में लिपटे घर पहुंचे

देश में कोरोना संकट के बीच जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों की आतंकियों से जंग जारी है। शनिवार देर रात को हंदवाड़ा में हुई मुठभेड़ में भारतीय सेना के 4 जवान और जम्मू कश्मीर पुलिस का 1 जवान वीरगति को प्राप्त हो गए। इन शहीदों में से एक थे देवभूमि हिमाचल के मेजर अनूज सूद।

फौजी परिवार से सम्बंध रखने वाले शहीद मेजर अनूज सूद हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले के रहने वाले थे। हालांकि, वर्तमान में उनका परिवार चंडीगढ़ में रहता है। उनके पिता ब्रिगेडियर चंद्रकांत सूद के पद से रिटायर हो चुके हैं। मेजर सूद की शादी अभी 2 साल पहले ही हुई थी। शहीद पति का ताबूत में तिरंगे से लिपटा शव देखकर पत्नी फूट-फूट कर रो पड़ी।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, शहीद मेजर अनुज सूद के पिता बताते हैं कि बेटे ने 3 मई को लॉकडाउन खत्म होने के बाद छुट्टी लेकर घर आने का वादा किया था। मेजर सूद परिवार से निभाया वादा पूरा नहीं कर सके और देश सेवा में अपने प्राण न्योछावर कर दिए।

वहीं आज मंगलवार को ‘मेजर अनूज जिंदाबाद’ और ‘भारत माता की जय’ के नारों के साथ उनके पार्थिव शरीर को पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई।

जम्मू कश्मीर के हंदवाड़ा में शहीद हुए जवानों में 21 राष्ट्रीय राइफल्स के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल आशुतोष शर्मा, नायक राजेश कुमार, लांस नायक दिनेश सिंह और जम्मू कश्मीर पुलिस के सगीर अहमद काजी भी शामिल थे।

वहीं, जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों पर हुए दूसरे आतंकी हमले में CRPF के कॉन्स्टेबल अश्वनी कुमार यादव, कांस्टेबल संतोष मिश्रा और कांस्टेबल चंद्र शेखर वीरगति को प्राप्त हो गए।


WeUttarakhand की न्यूज़ पाएं अब Telegram पर - यहां CLICK कर Subscribe करें (आप हमारे साथ फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर जुड़ सकते हैं)

Latest Updates

वर्ल्ड कप की मेजबानी करने वाला स्टेडियम, खेत की तरह दिख रहा है, 2 फीट लंबी घास से भरा मैदान

खेत जैसा नजर आता है वो मैदान जिस पर कभी वर्ल्ड कप का मैच हुआ था। पटना के मोइनुल हक स्टेडियम(Moin-ul-Haq Stadium),...

Mirzapur Season 2: जानिए आखिर ट्विटर पर क्यों ट्रेंड हो रहा है बॉयकॉट मिर्ज़ापुर 2, गुड्डू भैया से जुड़ा है मामला.. पढ़ें

लंबे इंतजार के बाद अमेज़न प्राइम वीडियो ने सोमवार को मिर्जापुर के दूसरे सीज़न की रिलीज़ डेट की घोषणा की। लेकिन मंगलवार...

भूमि पूजन: अयोध्या को सील करने की तैयारी, 4 अगस्त को नहीं मिलेगा किसी को भी प्रवेश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 अगस्त को अयोध्या में श्री राम मंदिर की भूमि पूजन के लिए पहुंचेंगे इस को ध्यान में रखते...

1983 वर्ल्ड कप चैंपियन भारतीय क्रिकेट टीम को कितने पैसे मिलते थे जानिए

दिग्गज पाकिस्तानी क्रिकेटर रमीज राजा ने 1983 वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम की पे-स्लिप शेयर की है। कपिल देव की कप्तानी...

हाईस्कूल में फेल हुई छात्रा ने पिया जहर, वहीं पिथौरागढ़ में छात्रा ने की फांसी लगाकर आत्महत्या

उत्तराखंड के नैनीताल में हाईस्कूल में फेल होने के बाद गवर्नमेंट इंटर कॉलेज बाजुनियाहल्लु की एक छात्रा ने आत्मघाती कदम उठाया। दरअसल,...