15 जून के बाद भी नहीं खुलेंगे स्कूल, वीडियो संदेश में दिए सीएम ने कई बड़े फैसले, मंदिर, रेस्तरां.. जानिए

Jai Ram Thakur : Schools will not open even after June 15

Jai Ram Thakur : हिमाचल में कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी के कारण, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल में शैक्षणिक संस्थान अभी नहीं खोले जाएंगे। मुख्यमंत्री ने सोमवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो संदेश में यह जानकारी दी कि शिक्षण संस्थान खोलने का फैसला जुलाई महीने में लिया जाएगा।

वहीं राज्य सरकार ने एक जून से 15 जून तक स्कूलों में छुट्टियां घोषित की हैं। पहले स्कूलों में 18 मई से 31 मई तक छुट्टियां की गई थीं। कॉलेजों की छुट्टी 10 जून तक कर दी गई है। विश्वविद्यालय के लिए एक अलग योजना बनाई जा रही है। ऐसी संभावना थी कि सरकार 15 जून के बाद चरणबद्ध तरीके से शिक्षण संस्थान खोल सकती है, लेकिन सोमवार देर शाम मुख्यमंत्री ने एक वीडियो संदेश में स्पष्ट किया कि शैक्षणिक संस्थानों को खोलने का निर्णय जुलाई में लिया जाएगा।

Jai Ram Thakur : सभी धार्मिक स्थल 8 जून से खुलेंगे लेकिन

वहीं धार्मिक स्थलों को लेकर सीएम ने कहा कि हिमाचल में सभी धार्मिक स्थल 8 जून से खोल दिए जाएंगे। लेकिन मंदिरों में केवल हिमाचल के लोगों ही दर्शन के लिए जा पाएंगे। बाहरी राज्यों के लोगों को अभी दर्शन की अनुमति नहीं होगी। इसके साथ ही, 8 जून से होटल और रेस्तरां भी खोले जाएंगे। केवल हिमाचल के लोग ही इनमें रह सकेंगे या खा सकेंगे। पर्यटकों को यहां खाने या रुकने की अनुमति नहीं दी जाएगी। हालांकि, किसी काम के लिए बाहर से आने वाले लोग होटल में ठहर सकेंगे। सामाजिक दूरी का ध्यान रखते हुए रेस्तरां 60 प्रतिशत क्षमता के साथ संचालित होंगे। सीएम ने कहा कि बिना मास्क के यात्रियों को बसों में नहीं बैठने दिया जाएगा। जिले के अंदर और एक जिले से दूसरे जिले में जाने के लिए अब पास की आवश्यकता नहीं है। लेकिन बाहरी राज्यों से आने वाले लोगों के लिए पास जरूरी है।


WeUttarakhand की न्यूज़ पाएं अब Telegram पर - यहां CLICK कर Subscribe करें (आप हमारे साथ फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर जुड़ सकते हैं)