Home Himachal हिमाचल: अचानक पानी के नल में दौड़ा करंट, लोगों ने तार जोड़कर...

हिमाचल: अचानक पानी के नल में दौड़ा करंट, लोगों ने तार जोड़कर जलाया बल्ब, एक बच्चा….

Himachal : नल पर हाथ लगाते ही बच्चा झटके से दूर जा गिरा। ये किसी फिल्म का सीन नहीं, बल्कि हिमाचल के चंबा शहर से सात किमी दूर उदयपुर पंचायत में घटी एक घटना है। जहां अचानक सार्वजनिक नल में करंट आने लगा।

पानी भरने वाले बच्चे ने नल को जैसे ही छुआ, करंट के झटके से वो दूर जा गिरा। बच्चे ने परिजनों को इस बात सूचना दी। जिसके बाद बिजली बोर्ड का लाइनमैन वहां पहुंचा। जब ग्रामीणों ने बल्ब को नल से जोड़ा, तो वह जलने लगा । लाइनमैन ने तब ग्रामीणों को नल से दूर रहने के निर्देश दिए। बुधवार को बोर्ड के सहायक अभियंता के नेतृत्व में बोर्ड के कर्मचारियों की एक टीम मौके पर पहुंची और पानी के नल से बिजली के बल्ब को जलाने की गुत्थी को सुलझाने में कामयाबी हासिल की।

Himachal : वर्ष 2003-04 में पुन्नी देवी को यहां पर करंट लगा

स्थानीय निवासियों ने बताया कि नल के पानी से पहले भी लोगों को कई बार करंट का झटका लग चुका है। 10 परिवार इस सार्वजनिक नल से पानी भरते हैं और यहां कपड़े धोते हैं। वर्ष 2003-04 में पुन्नी देवी को यहां पर करंट लगा था। उस दौरान बोर्ड को भी सूचित किया गया था। इसके बावजूद, इस समस्या का उचित समाधान नहीं खोजा गया। अब बच्चे को करंट लगा। ग्रामीणों का कहना है कि शनिवार को बोर्ड से शिकायत करने के बाद भी फाल्ट खोजने में बोर्ड प्रबंधन को चार दिन लग गए।

बुधवार को सहायक अभियंता के नेतृत्व में टीम पहुंची। इस दौरान पाया गया कि गांव के एक घर में दिए गए बिजली का कनेक्शन शॉर्ट होने से करंट आया है। बोर्ड ने एहतियात के तौर पर उक्त घर की बिजली काट दी है। बोर्ड के सहायक अभियंता हरी सिंह ने बताया कि गांव के एक मकान में बिजली कनेक्शन शॉर्ट कर गया था। जिस कारण ही करंट पानी के नल में दौड़ रहा था। घर का बिजली कनेक्शन काट दिया गया है। जब तक उक्त व्यक्ति फॉल्ट को ठीक नहीं करवाता है। इस घर की सप्लाई बंद रखी जाएगी। 


WeUttarakhand की न्यूज़ पाएं अब Telegram पर - यहां CLICK कर Subscribe करें (आप हमारे साथ फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर जुड़ सकते हैं)

Latest Updates