हिमाचल में इस दिन से दौड़ेंगी बसें, स्कूल-कॉलेजों को बंद रखने समेत कई अहम मुद्दों पर लिया गया फैसला

Himachal Bus Service

Himachal: हिमाचल सरकार ने कोरोना वायरस लॉकडाउन के चलते जनता को कई तरह की रियायतें देने का फैसला लिया है। शनिवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में होटल पीटरहाफ में कैबिनेट बैठक का आयोजन हुआ था, जिसमें कई अहम मुद्दों पर चर्चा की गई। सरकार ने 1 जून से राज्य में 60 फीसदी सवारियों के साथ सरकारी और निजी बसों के संचालन का फैसला लिया है। बसों में बिना मास्क के यात्रियों को चढ़ने नहीं दिया जाएगा। साथ ही प्रदेश सरकार ने रविवार से टैक्सियों के संचालन को भी हरी झंडी दे दी है। टैक्सी में चालक समेत 3 लोगों को यात्रा करने की अनुमति दी गई है।

6 फीट की सोशल डिस्टेंसिंग पर्याप्त नहीं, कोरोना 18 फीट दूर तक ऐसे जा सकता है…

शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने कैबिनेट में लिए गए अहम फैसलों की जानकारी दी है। प्रदेश में कोरोना वायरस लॉकडाउन को मद्देनजर रखते हुए कैबिनेट ने सभी स्कूल-कॉलेजों समेत अन्य शिक्षण संस्थानों को फिलहाल बंद रखने का फैसला लिया है। वहीं निजी स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों और उनके अभिभावकों के राहत भरी खबर है। अब प्रदेश में निजी स्कूल मार्च से लॉकडाउन रहने तक सिर्फ ट्यूशन फीस लेंगे। इसके अतिरिक्त कोई अन्य शुल्क लेने की अनुमति नहीं दी गई है।

शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने बताया कि निजी स्कूलों को फिलहाल बंद रखने के फैसले लिया गया है। साथ ही स्कूलों को ऑनलाइन पढ़ाई जारी रखने को कहा है। किसी भी बच्चे द्वारा फीस ना चुकाने पर उसकी पढ़ाई ना रोकने का निर्देश दिया गया है। वहीं, निजी स्कूलों को यह भी निर्देश दिए गए हैं कि शिक्षकों और गैर शिक्षकों को पूरा वेतन दिया जाए।

इस दौरान बुधवार को कैबिनेट की विशेष बैठक बुलाने का भी फैसला लिया गया। इस बैठक में प्रदेश में आर्थिक गतिविधियां शुरू करने को लेकर अन्य अहम मुद्दों पर फैसले लिए जाएंगे। 

हिमाचल से जुडी खबरें पढ़ने के लिए यहां CLICK करें – Himachal News

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड