Home Himachal हिमाचल में कोरोना के 2 नए मामले सामने आए, संक्रमित मरीजों का...

हिमाचल में कोरोना के 2 नए मामले सामने आए, संक्रमित मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 78 और 3 की हुई मौत…

हिमाचल में कोरोना वायरस का कहर जारी है। शनिवार को प्रदेश में कोरोना संक्रमण के 2 नए मामले सामने आए हैं। जिसके बाद प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 78 पहुंच गई है, जिनमें से 36 केस अभी एक्टिव हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, शनिवार को प्रदेश में आए ये दो नए मामले हमीरपुर और कांगड़ा जिले से सामने आए हैं। कांगड़ा ज़िला की नूरपुर तहसील के मनेड़ गांव का 30 वर्षीय एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया गया है। यह संक्रमित मरीज 8 मई को एक अन्य व्यक्ति के साथ टैक्सी में गुरुग्राम से कांगड़ा आया था। इलाज़ के लिए सीसीसी बैजनाथ किया शिफ़्ट।

इससे पहले शनिवार को प्रदेश के हमीरपुर जिले के बड़सर उपमंडल की ग्राम पंचायत दांदड़ू के तेच्छ गांव में एक 36 वर्षीय व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह व्यक्ति 13 मई को मुंबई से टैक्सी में घर लौटा था। जिसके बाद स्थानीय प्रशासन ने उसे संस्थागत क्वारंटीन किया था। 14 मई को युवक का कोरोना टेस्ट के लिए सैंपल लिया गया और शनिवार दोपहर को लैब से उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। SDM बड़सर ने बताया कि संबंधित इलाके को सील कर दिया गया है।

वहीं शुक्रवार को हिमाचल में कोरोना संकमण से 52 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई। प्रदेश में कोरोना संक्रमण से मौत का यह तीसरा मामला है। मृतक को हमीरपुर जिले के भोटा से नेरचौक मेडिकल कॉलेज मंडी रेफर किया गया था। जहां उसकी मौत हो गई।

हिमाचल में अब तक 78 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं। जिनमें से 36 एक्टिव केस हैं, जबकि 3 मरीजों की मौत हो चुकी है और 35 लोग रिकवर हो चुके हैं। 4 संक्रमित मरीज प्रदेश से बाहर चले गए हैं। राज्य में 29,773 लोगों को निगरानी में रखा गया है।


WeUttarakhand की न्यूज़ पाएं अब Telegram पर - यहां CLICK कर Subscribe करें (आप हमारे साथ फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर जुड़ सकते हैं)

Latest Updates