Home Himachal Himachal: हिमाचल में 100 फीसदी सवारियों के साथ दौड़ेंगी बसें, किराया बढ़ोतरी...

Himachal: हिमाचल में 100 फीसदी सवारियों के साथ दौड़ेंगी बसें, किराया बढ़ोतरी पर असमंजस लेकिन…

Himachal: महीनों से ठप पड़ी बस सेवाएं अब सुचारू रूप से चलेंगी। जी हां, हिमाचल में बसें अब 100 फीसदी सवारियों के साथ चलेंगी, लेकिन किराया बढ़ोतरी को लेकर अभी भी असमंजस है। HT की एक रिपोर्ट के अनुसार, मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने बुधवार को कहा कि हिमाचल प्रदेश सरकार ने बसों को 100% अधिभोग के साथ चलने की अनुमति दी है, लेकिन उचित सोशल डिस्टेंसिंग का पालन और बस में कोई भी यात्री खड़े होकर सफर नहीं करेगा।परिवहन विभाग की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि उन्होंने किराया वृद्धि पर विभाग से एक प्रस्ताव मांगा है।

पायलट आधार पर राज्य में ई-परिवहन प्रणाली शुरू की जाएगी। यह परमिट के नवीनीकरण, ड्राइविंग लाइसेंस, पंजीकरण प्रमाणपत्र और प्री-पेड टैक्सी प्रबंधन आदि के लिए सुविधाएं प्रदान करेगा। वहीं बालिकाओं और महिलाओं की सुरक्षा के लिए वाहनों को स्थान आधारित ट्रैकिंग उपकरण से लैस किया जाएगा। केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय ने एक आदेश और नियंत्रण प्रणाली स्थापित करने के लिए राज्य परिवहन विभाग को 5.49 करोड़ रुपये प्रदान किए हैं। जयराम ठाकुर ने कहा कि जल्द ही हिमाचल प्रदेश सड़क परिवहन निगम के बेड़े में 250 नई बसें शामिल की जाएंगी, जिसमें 100 इलेक्ट्रिक बसें भी शामिल हैं।

वहीं निजी बस संचालक बसें चलाने को तैयार नहीं हैं। निजी बस ऑपरेटर संघ के महासचिव रमेश कंवल ने बताया कि जब तक सरकार 100 फीसदी सवारियों की ऑक्यूपेंसी की अधिसूचना जारी नहीं करती, तब तक बसें नहीं चलाई जाएंगी।


WeUttarakhand की न्यूज़ पाएं अब Telegram पर - यहां CLICK कर Subscribe करें (आप हमारे साथ फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर जुड़ सकते हैं)

Latest Updates

भूमि पूजन: अयोध्या को सील करने की तैयारी, 4 अगस्त को नहीं मिलेगा किसी को भी प्रवेश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 अगस्त को अयोध्या में श्री राम मंदिर की भूमि पूजन के लिए पहुंचेंगे इस को ध्यान में रखते...

1983 वर्ल्ड कप चैंपियन भारतीय क्रिकेट टीम को कितने पैसे मिलते थे जानिए

दिग्गज पाकिस्तानी क्रिकेटर रमीज राजा ने 1983 वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम की पे-स्लिप शेयर की है। कपिल देव की कप्तानी...

हाईस्कूल में फेल हुई छात्रा ने पिया जहर, वहीं पिथौरागढ़ में छात्रा ने की फांसी लगाकर आत्महत्या

उत्तराखंड के नैनीताल में हाईस्कूल में फेल होने के बाद गवर्नमेंट इंटर कॉलेज बाजुनियाहल्लु की एक छात्रा ने आत्मघाती कदम उठाया। दरअसल,...

रक्षाबंधन पर प्रदेश के चारों मैदानी जिले शनिवार-रविवार को क्या रहेंगे अनलॉक? मुख्यमंत्री ने किया निर्देश जारी

कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए पिछले 2 सप्ताह में शनिवार और रविवार को प्रदेश के चार मैदानी जिलों में...

उत्तराखंड बोर्ड रिजल्ट घोषित, 10वीं में 76% और 12वीं में 80% विद्यार्थी पास, यहां देखें रिजल्ट..

कोरोना संकट के बीच उत्तराखंड बोर्ड ने 10वीं और 12वीं का रिजल्ट घोषित कर दिया है। लेकिन इस बार रिजल्ट बोर्ड की...