HomeHimachalक्या हिमाचल में 30 जून तक बढ़ सकता है कर्फ्यू? इन अहम...

क्या हिमाचल में 30 जून तक बढ़ सकता है कर्फ्यू? इन अहम मुद्दों पर आज लिया जाएगा फैसला

शनिवार शाम को गृह मंत्रालय ने ‘अनलॉक 1’ की गाइडलाइंस जारी कर दी थी। जिसमें 1 जून से अगले एक महीने के लिए कंटेनमेंट जोन के बाहर वाले क्षेत्रों में चरणबद्ध तरीके से फिर से सभी गतिविधियों खोलने का निर्णय लिया गया है। लेकिन इसी बीच हिमाचल प्रदेश में 30 जून तक कर्फ्यू (Himachal Curfew) बढ़ाने की आशंका जताई जा रही है। साथ ही प्रदेश में कर्फ्यू के दौरान 8 घंटे की रियायत को 12 घंटे तक बढ़ाया जा सकता है। रविवार को इस पूरे मामले पर अंतिम निर्णय लिया जाएगा।

Unlock 1- अनलॉक 1 की हुई घोषणा, जानिए 1 जून से क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद

रविवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की जिलों के डीसी, एसपी और सीएमओ के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग होगी। जिसके बाद प्रदेश में कर्फ्यू बढ़ाने और उसमें रियायतें देने को लेकर अंतिम निर्णय लिया जाएगा। इस मीटिंग के दौरान प्रदेश में धार्मिक गतिविधियों को शुरू करने को लेकर भी फैसला लिया जाएगा। आपको बता दें कि केंद्र सरकार द्वारा जारी ‘अनलॉक 1’ की गाइडलाइंस के अनुसार 8 जून से सार्वजनिक धार्मिक/पूजा स्थलों को खोलने की अनुमति दी जाएगी।

हिमाचल में 1 जून से सड़कों पर दौड़ेंगी बसें, इन नियमों का करना होगा पालन

आपको बता दें कि शनिवार को प्रदेश में बसों के संचालन को सशर्त हरी झंडी दे दी गई है। जिसके बाद प्रदेश में 1 जून से प्रातः 7 बजे से शाम 7 बजे तक बसों का संचालन होगा। वहीं, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार रविवार को निजी बस चालक और परिचालक अपनी वेतन और सुरक्षा संबंधी मांगों को लेकर हड़ताल में बैठे हुए हैं। अब ऐसे में देखना होगा कि प्रदेश में 1 जून से निजी बसों का संचालन किस तरह से किया जाएगा।


WeUttarakhand की न्यूज़ पाएं अब Telegram पर - यहां CLICK कर Subscribe करें (आप हमारे साथ फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर जुड़ सकते हैं)

Latest Updates