Corona Himachal : हिमाचल में कोरोना के 7 नए मामले सामने आए हैं, 74 पहुंचा आंकड़ा; बिलासपुर में दो और हमीरपुर में एक मामला सामने आया है

Himachal curfew : Know how many hours shops will be open in which district

Corona Himachal : हिमाचल में बाहरी राज्यों से लौटने के बाद से हर दिन कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है। गुरुवार को राज्य में कोरोना वायरस के सात और पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। इनमें दिल्ली से 4 मई को अपने घर पांवटा साहिब लौटी 30 वर्षीय महिला, उसकी 7 वर्षीय बेटी, कांगड़ा जिले के घुरकड़ी में मुंबई से नौ मई को लौटी 24 वर्षीय महिला और शिला चौक निवासी 57 वर्षीय महिला शामिल है।

महिला अपने पति और दो बच्चों के साथ पांवटा साहिब, सिरमौर में अपने मायके पहुंची थी। जिसके बाद परिवार को क्वैरैंटीन किया गया था। 12 मई को उनकी रैंडम सैंपलिंग हुई । हालांकि उनमें कोरोना के लक्षण नहीं थे । गुरुवार को, संक्रमित महिला के पति और बेटे का कोरोना टेस्ट भी लिया गया। पांवटा नगर परिषद के बद्रीपुर-तरुवाला क्षेत्र को सील कर दिया गया है। उपायुक्त डॉ. आरके परूथी ने कहा कि संक्रमित मां और बेटी को सिरमौर के सराहन सिविल अस्पताल के कोविद -19 केंद्र में स्थानांतरित कर दिया गया है।

Corona Himachal : बिलासपुर में दो नए मामले

दूसरी ओर, बिलासपुर जिले में देर रात होम क्वारंटाइन किए हुए दो व्यक्तियों की रिपोर्ट सकारात्मक आई हैं। इनमें से एक युवक चार दिन पहले लगभग 10 लोगों के साथ गुजरात के अहमदाबाद से स्वारघाट लौटा था। प्रशासन ने एहतियात के तौर पर युवक को क्वैरैंटीन किया था। लेकिन इसकी रिपोर्ट गुरुवार शाम को कोरोना पॉजिटिव आई। प्रशासन संक्रमितों को स्वारघाट से शिफ्ट करने की तैयारी कर रहा है। उसी समय, एक और 43 वर्षीय व्यक्ति जो दिल्ली से संक्रमित चालक के संपर्क में आया था, उसे श्री नयनादेवी क्वैरैंटीन सेंटर में रखा गया था। इसकी रिपोर्ट भी सकारात्मक पाई गई है।

हमीरपुर में भी एक संक्रमित

  इसी तरह हमीरपुर में ग्राम पंचायत कक्कड़ के सिरी गांव में एक 50 वर्षीय व्यक्ति को भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। उपायुक्त हरिकेश मीणा ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि यह व्यक्ति सुजानपुर उपखंड के बजरोल गाँव के एक 50 वर्षीय संक्रमित व्यक्ति का करीबी रिश्तेदार है जो 12 मई, 2020 को सामने आया था। प्राथमिक संपर्क के रूप में, एहतियातन इसके नमूने भी जांच के लिए भेजे गए थे। गुरुवार शाम को व्यक्ति की रिपोर्ट सकारात्मक आई। संक्रमित व्यक्ति को आरसीएच भोटा भेजा जा रहा है।

सक्रिय मामलों की संख्या 33
  अब राज्य में कोरोना वायरस के सक्रिय मामलों की संख्या 33 तक पहुंच गई है। राज्य में अब तक कोरोना के 74 सकारात्मक मामले मिले चुके हैं। वहीं इनमें से दो की मौत कोरोना से हुई है और 35 लोग स्वस्थ होकर घर चले गए हैं।

  चार लोग हिमाचल से बाहर चले गए हैं। राज्य में अब तक 26474 लोगों को निगरानी में रखा गया है। इनमें से, 7981 ने 28 दिनों की आवश्यक निगरानी अवधि पूरी कर ली है और सभी स्वस्थ हैं। राज्य में अब तक 14256 लोगों की कोरोना की जांच की जा चुकी है।


WeUttarakhand की न्यूज़ पाएं अब Telegram पर - यहां CLICK कर Subscribe करें (आप हमारे साथ फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर जुड़ सकते हैं)