अश्वगंधा के जादुई लाभ, कई बड़ी बीमारियों में लाभदायक साबित हुआ है

Ashwagandha Magical Benefits, Beneficial In Many Diseases

Ashwagandha एक अविश्वसनीय स्वास्थ्य औषधीय जड़ी बूटी है। अश्वगंधा को आयुर्वेदिक जड़ी बूटियों का राजा भी कहा जाता है। यदि अश्वगंधा के शाब्दिक अर्थ की बात करें तो ये संस्कृत भाषा से लिया गया है। संस्कृत में, अश्वगंधा शब्द का अर्थ होता है “घोड़े की गंध”, ये कुछ प्रकार के कैंसर, अल्जाइमर और एंग्जायटी के लिए फायदेमंद हो सकता है।

Ashwagandha
Ashwagandha

Ashwagandha ब्लड शुगर लेवल को नियंत्रित रखता है ,अश्वगंधा ब्रेन फंक्शन में सुधार कर सकता है, जिसमें मेमोरी भी शामिल है अश्वगंधा Stress और Anxiety को कम करने में मदद करता है। टेस्टोस्टेरोन के स्तर को बढ़ाने के अलावा, अश्वगंधा वीर्य की गुणवत्ता में सुधार करने में भी मदद करता है, प्रेग्नेंसी के समय कुछ भी खाने से सावधानी बरतनी चाहिए। प्रेग्नेंसी में अश्वगंधा का सेवन न करें , अश्वगंधा – लाल रक्त कोशिका, श्वेत रक्त कोशिका और प्लेटलेट काउंट को बढ़ाने में मदद कर सकता है, जो इम्युनिटी को बढ़ाने में मदद करते हैं। गठिया (Arthritis) से राहत दिला सकता है अश्वगंधा ,अश्वगंधा में मौजूद एंटी इंफ्लमेटरी गुण, हमारे शरीर में कोलेस्ट्रॉल और ट्राइग्लिसराइड के स्तर को कम करते हैं जिससे, हमारे हृदय के स्वास्थ्य में सुधार आता है।

Ashwagandha
Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड