इस फ़िल्म ने इरफ़ान ख़ान की किस्मत बदल दी थी, उनके करियर का अहम मोड़ बन गया..

Irfan Khan : This film changed his fate, became turning point of his career

Irfan khan : बॉलीवुड में अपने दमदार अभिनय के लिए मशहूर इरफान खान का आज मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में निधन हो गया है। इरफान ने कई बेहतरीन फिल्में दी हैं और उनके लाखों प्रशंसक हैं जो इस समय दुःख में डूबे हुए हैं। इरफान अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए प्रसिद्ध थे और उन्होंने लाखों दिलों में जगह बनाई थी।

शुरुआत में इरफान को फिल्मों के बजाय टीवी सीरियलों में छोटे रोल मिलने लगे और इस तरह से इरफान के करियर की शुरुआत जूनियर एक्टर के रूप में हुई। इरफ़ान कई हिंदी धारावाहिकों का हिस्सा रहे हैं जिनमें भारत एक ख़ोज, आदर्श और चंद्रकांता जैसे प्रसिद्ध धारावाहिक शामिल हैं। वर्ष 1988 में, मीरा नायर ने इरफान खान को ” सलाम बॉम्बे” एक रोल करने के लिए चुना। फिल्म में उनकी बहुत छोटी लेकिन महत्वपूर्ण भूमिका थी, लेकिन उनकी भूमिका भी एडिट की गई, जिससे इरफान निराश हो गए। लंबे समय तक टीवी में काम करने के बाद, इरफान टीवी धारावाहिकों से ऊब गए और चुनौतीपूर्ण भूमिका नहीं मिलने के कारण उन्होंने अभिनय छोड़ने का फैसला किया।

उसके बाद, 2001 में शुरू हुई फिल्म ‘वारियर’ इरफान के करियर का अहम मोड़ साबित हुई। इस फिल्म ने उन्हें जबरदस्त पहचान दिलाई। यह एक ब्रिटिश फिल्म थी जिसका निर्देशन आसिफ कपाड़िया ने किया था। इस फिल्म को अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोहों में भी दिखाया गया था और इस फिल्म के बाद, उन्होंने वर्ष 2002 में फिल्म मकबूल से भी प्रशंसा हासिल की।

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड